मिश्रिख सीतापुर लोकसभा क्षेत्र में दो सपा बसपा गठबंधन पर एक भाजपा पर चुनाव आचार संहिता उलंघन केस दर्ज

वायरल खबरे

मिश्रिख सीतापुर लोकसभा क्षेत्र में दो सपा बसपा गठबंधन पर एक भाजपा पर चुनाव आचार संहिता उलंघन केस दर्ज


चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में मिश्रिख संसदीय सीट के दो प्रत्याशी फंस गए। उड़नदस्ता ने बसपा-सपा गठबंधन उम्मीदवार डॉ. नीलू सत्यार्थी पर दो केस दर्ज कराए हैं। गठबंधन प्रत्याशी पर दर्ज मुकदमे में सपा के पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी का भी नाम शामिल हैं।

इन पर बिना अनुमति के जनसभा करने व बिना मुद्रक नाम के पंफलेट बांटने का आरोप है। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी, पूर्व सांसद अशोक रावत पर बिना अनुमति के कार्यालय पर फ्लैक्स लगाने के आरोप में केस दर्ज कराया 

मिश्रिख संसदीय सीट के गिरधरपुर में बसपा-सपा गठबंधन प्रत्याशी डॉ. नीलू सत्यार्थी के पक्ष में जनसभा व रैली की सूचना मिली थी। इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी मिश्रिख महमूद आलम मय उड़नदस्ते संग गिरधरपुर गांव पहुंचे। यहां पर गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा की तैयारी चल रही थी। 

वहां 150 से 200 लोग मौजूद थे। ऐसे में उड़नदस्ता ने गठबंधन प्रत्याशी डॉ. नीलू सत्यार्थी व पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी समेत 150 से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज कराया है। इसी प्रकार उड़नदस्ते के महमूद आलम को लकडियामऊ के पास वाहनों से प्रचार होते दिखा। 

इन्हें टीम ने रोका तो वाहनों को रोका नहीं गया। पता किया तो वहां पर गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में बिना मुद्रक नाम के पंफलेट्स बांटे जा रहे थे। इस पर यहां पर गठबंधन प्रत्याशी डॉ. नीलू सत्यार्थी समेत 150 अज्ञात लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज कराया गया है। 

इसके अलावा टीम ने कल्ली चौराहा मार्ग पर कार्यालय के समीप सड़क के किनारे भाजपा प्रत्याशी, पूर्व सांसद अशोक रावत का फ्लैक्स लगाया पाया। यह फ्लैक्स बिना अनुमति के लगाया गया था। इस पर टीम ने मिश्रिख कोतवाली में भाजपा प्रत्याशी, पूर्व सांसद अशोक रावत के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज कराया 


नवनीत दीक्षित


Comment






Total No. of Comments: