फारबिसगंज में  भारती भवन की   नकली पुस्तक बरामद

ब्रेकिंग न्यूज़

ब्यूरो रिपोर्ट:-मिसबाहुल इस्लाम,अररिया
फारबिसगंज में  भारती भवन की   नकली पुस्तक बरामद
फारबिसगंज में भारती भवन की नकली पुस्तकें बेचेने के आरोप में शनिवार को दोपहर करीब एक बजे पुलिस के सहयोग से आधा दर्जन किताब दुकानों में की गई छापेमारी अभियान में ,बड़ी मात्रा में नकली पुस्तकें बरामद , तीन पुस्तक विक्रेता क्रमशः राज बुक डिपो,वंदना पुस्तक केंद्र,कुतुबखाना के मालिक पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए।छापेमारी अभियान में फारबिसगंज थाने के कई पुलिस अधिकारियों सहित सूचनादाता अधिवक्ता राघव जी भी उपस्थित। गिरफ्तार पुस्तक विक्रेताओं से फारबिसगंज थाने में की जा रही है पूछताछ।पुस्तक विक्रेताओं में हड़कंप !
          भारती भवन की  नकली पुस्तकों का जो जखीरा आज तीन अलग- अलग दुकानों से बरामद किया गया है।इसकी कीमत लाखों में बतायी जाती है।इस संबंध में शिकायतकर्ता उत्तरप्रदेश गाजियाबाद के अधिवक्ता संजीव कुमार राघव ने सोशल मीडिया को बताया कि लगातार नकली पुस्तकों की बिक्री किये जाने की सूचनाएं मिल रही थी। यह मामला धोखाधड़ी और कॉपीराइट के उल्लंघन का है। पुलिस प्रशासन से लिखित शिकायत की गई है।
         भारती भवन पब्लिकेशन एंड डिस्ट्रीब्यूटर के तीन सदस्यीय दल जिसमे बिहार एवं उत्तरप्रदेश के प्रभारी भी शामिल थे  बड़ी हीं नाटकीय ढंग से नकली पुस्तकों के कारोबार के भंडाफोड़ में सफल हुए।वे भारती भवन ककी किताब खरीदने के लिए नाटकीय ढंग से ग्राहक बनकर किताबों की सूची देकर विक्रेताओं से किताब निकालने को कहा दुकानदारों ने जैसे हीं किताबें निकली पहले से कुछ दूरी पर घात लगाकर इंतजार कर रही फारबिसगंज पुलिस ने धावा बोल दिया।प्रसिद्ध दीपक बुक स्टाल की दुकान व गोदाम में भी छापेमारी व गोदाम की तलाशी की गई मगर कुछ भी गलत नहीं मिलने पर अधिकारियों ने जाते वक्त धन्यवाद ज्ञापित किया।इधर छापेमारी की सूचना पाते हीं इंडियन बुक डिपो,श्री बुक डिपो,अर्चना बुक डिपो,ईश्वर बुक डिपो आदि कई किताब दुकानें बंद कर विक्रेता  निकल लिए ।


Comment






Total No. of Comments: